अचानक धन प्राप्त करने के लिए करें यह उपाय, दौड़ी चली आएगी मां लक्ष्मी, इच्छाएं होंगी पूरी

Achanak Dhan Prapti Ke Upay in Hindi: जीवन के इस कठिन सफर में हर कोई व्यक्ति यही चाहता है कि उसके पास बहुत सारा पैसा हो, पैसा कमाने के लिए व्यक्ति तरह-तरह के तरीके अपनाता है, दिन-रात कठिन मेहनत करता है, परंतु इतनी कोशिश करने के बावजूद भी उसके जीवन में धन से संबंधित परेशानियां उत्पन्न होती रहती हैं।

भागदौड़ भरी इस जिंदगी में व्यक्ति पैसा कमाने की इच्छा तो रखता है परंतु सिर्फ चाहने से ही धन की प्राप्ति नहीं हो पाती है, धन प्राप्त करने के लिए बहुत से कठिन मेहनत करने पड़ते हैं, इसके अलावा कुछ उपाय की सहायता से भी आप जल्द से जल्द धन की प्राप्ति कर सकते हैं।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं जिनको अगर व्यक्ति करता है तो इससे उसके जीवन की धन से जुड़ी हुई परेशानियां दूर हो सकती है, इन उपायों को करने से धन की देवी माता लक्ष्मी जी आकर्षित होती है, ज्योतिष शास्त्र में यह उपाय बहुत ही असरदार माने गए हैं।

Achanak Dhan Prapti Ke Upay Hindi | अचानक धन प्राप्ति के उपाय

Achanak Dhan Prapti Ke Upay Hindi

1. अगर आप धन की देवी माता लक्ष्मी जी को आकर्षित करना चाहते हैं तो इसके लिए चांदी के सिक्कों के साथ आप सफेद कौड़ियों को अपनी धन की तिजोरी में रखें, अगर आप इस उपाय को अपनाते हैं तो इससे निश्चित तौर पर ही आपको धन लाभ प्राप्त होना आरंभ हो जाएगा।

2. अगर आप चाहते हैं कि आपकी आमदनी में लगातार बढ़ोतरी हो तो ऐसी स्थिति में आप एक पीले कपड़े पर कुमकुम से 5 बार “ऊं श्रीं शिवत्वं श्रीं ऊँ” मंत्र को लिखिए, अब इस कपड़े को आप पांच कमल के फूल, 5 कौड़ी, 5 गोमती चक्र और एक मोती शंख रखकर अमावस्या या शुक्रवार की रात को किसी भी धन की देवी माता लक्ष्मी जी के मंदिर में जाकर चुपचाप रख दीजिए, अगर आप इस उपाय को करते हैं तो इससे आपकी आय में बढ़ोतरी होगी।

3. धन की कमी को दूर करने के लिए आप किसी भी शुभ दिन रात के समय लाल कपड़े पहनकर लाल आसन पर बैठ जाए और 10 कौड़ियां रखकर एक बड़ा तेल का दीपक जलाएं और हर कौड़ी पर आप सिंदूर लगा दीजिए, इतना करने के बाद आप “ऊँ ह्रीं श्रीं श्रियै फट्” मंत्र का पांच माला जाप करें, इससे आपके जीवन की धन की कमी दूर होगी।

4. अगर आप चाहते हैं कि धन की देवी माता लक्ष्मी जी हमेशा आपके घर में निवास करें तो इस स्थिति में आप कौड़ियों को केसर या हल्दी में रंग लीजिए, इसके पश्चात आप इसको किसी पीले कपड़े में बांधकर अपने धन रखने के स्थान या तिजोरी में रखिये, इस उपाय को करने से हमेशा घर में लक्ष्मी जी का निवास होता है।

5. अगर आप अचानक धन प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए आप अपनी तिजोरी या अलमारी में कौड़ियां रखें।

ज्योतिष शास्त्र में उपरोक्त Achanak Dhan Prapti Ke Upay in Hindi बताए गए हैं, अगर आप इन उपायों को करते हैं तो इससे आपके जीवन में धन से संबंधित परेशानियों का जल्द ही समाधान हो सकता है, कोई भी उपाय करने के लिए मन में विश्वास और श्रद्धा होना बहुत ही आवश्यक है, अगर आप यह उपाय विधि विधान से करते हैं तो आपको इसका लाभ अवश्य प्राप्त होगा।

यह भी पढ़ें…

  1. मंगलवार को करें ये छोटा सा उपाय, बजरंगबली होंगे प्रसन्न परंतु इन कामों से रहना होगा दूर
  2. कुबेर का ये अचूक उपाय एक झटके में दूर कर देगा गरीबी, चमक जाएगी तकदीर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *