इन 8 कारगर उपायों को करने से आसपास भी नहीं भटकेगी गरीबी, घर में रहेगा मां लक्ष्मी का वास

Dhan Prapti Ke Achuk Upay: अगर आपसे कोई सवाल पूछे कि आप अपने जीवन में क्या प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपका सीधा-सीधा जवाब होगा कि आप अपने जीवन में अधिक से अधिक धन कमा कर अपना जीवन बेहतर तरीके से व्यतीत करना चाहते हैं, आप अधिक पैसा कमा कर अपने घर परिवार को सभी सुख सुविधाएं देना चाहते हैं, लगभग यह जवाब सभी लोगों का होता है और हर कोई यही चाहता है कि उसके जीवन में कभी भी धन से जुड़ी हुई परेशानियां उत्पन्न ना हो, परंतु धन कमाना इतना आसान नहीं होता है।

लोग जीवन भर मेहनत करते रहते हैं परंतु उनके पास एक पैसा भी नहीं बचता है, सभी पैसा इधर-उधर के कामों में व्यर्थ ही खर्च हो जाता है, इतना ही नहीं बल्कि धन की कमी की वजह से व्यक्ति को पैसा भी उधार लेना पड़ता है और लिया गया पैसा चुकाने में उसको बहुत सी परेशानियों से गुजरना पड़ता है, लगभग सभी लोग ढेर सारी कोशिश करते हैं कि वह अपने जीवन में सफल व्यक्ति बने और अधिक से अधिक धन प्राप्त करें, लेकिन सबके हाथ सफलता नहीं लगती है।

आज हम आपको पुराणों में बताए गए कुछ उपायों के बारे में जानकारी देने वाले हैं, अगर आप इन उपायों को करते हैं तो इससे आपके घर परिवार की दरिद्रता दूर होगी और जीवन से धन से जुड़ी हुई समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है, इसके अलावा कुछ ज्योतिषीय उपाय भी हैं जिनसे आप अपने जीवन की पैसों की कमी को दूर कर सकते हैं, यह उपाय आपके लिए काफी मददगार साबित होंगे, इन उपायों को करने से धन की देवी माता लक्ष्मी जी का आपके घर में वास होगा।

धन प्राप्ति के अचूक उपाय | Dhan Prapti Ke Achuk Upay

धन प्राप्ति के अचूक उपाय, Dhan Prapti Ke Achuk Upay

1. अगर आप चाहते हैं कि आपके घर में धन की देवी माता लक्ष्मी जी का वास हो तो ऐसे में आप रोजाना नियमित रूप से केले के पेड़ पर जल अर्पित कीजिए, इसके साथ ही आप घी का दीपक जलाएं, इस उपाय को करने से घर परिवार की दरिद्रता तो दूर होती ही है बल्कि माता लक्ष्मी जी का भी आशीर्वाद घर परिवार के लोगों पर बना रहता है।

2. अगर आप चाहते हैं कि आपके जीवन से आर्थिक परेशानियों से शीघ्र ही छुटकारा मिले तो आप प्रत्येक गुरुवार के दिन तुलसी के पौधे पर दूध अर्पित कीजिए, इस उपाय को करने से धीरे-धीरे आर्थिक स्थिति में सुधार आने लगता है।

3. अगर आप अपने घर में बरकत लाना चाहते हैं और माता लक्ष्मी जी को प्रसन्न करना चाहते हैं तो इसके लिए आप अपने घर में धन रखने की तिजोरी में नौ कौड़ियां और एक तांबे का सिक्का रखें, इससे आपकी तिजोरी धन से भरी रहेगी और माता लक्ष्मी जी की कृपा प्राप्त होगी।

4. अपनी आर्थिक स्थिति में जल्द ही सुधार करने के लिए आप रोजाना नियमित रूप से घर में बनने वाले भोजन में से पहले कुत्ते या गाय के लिए एक रोटी जरूर निकाल दीजिए, इससे जीवन से धन की कमी दूर होती है।

5. अगर आप गूलर की जड़ को किसी कपड़े में लपेटकर या फिर चांदी के कवच में डालकर गले में धारण करते हैं तो इससे निश्चित ही धन लाभ प्राप्ति के योग बनते हैं।

6. अगर आप अपने जीवन के दुखों से छुटकारा पाना चाहते हैं तो इसके लिए आप शनिवार के दिन अपने पलंग के नीचे एक बर्तन में सरसों का तेल रख लीजिए, इसके पश्चात अगले दिन यानी कि रविवार के दिन उस तेल में उड़द की दाल के गुलगुले बनाकर कुत्ते को खिला दीजिए, मान्यता अनुसार इस उपाय को करने से धन की देवी माता लक्ष्मी जी व्यक्ति से प्रसन्न होती है, जिसकी वजह से जीवन की तमाम परेशानियों से छुटकारा मिलता है।

7. अगर आप अपने घर परिवार की आर्थिक स्थिति में सुधार करना चाहते हैं और दरिद्रता को दूर करना चाहते हैं तो इसके लिए महीने के पहले बुधवार को रात के समय कच्ची हल्दी की गांठ बांधकर भगवान श्री कृष्ण जी को अर्पित कीजिए, इसके पश्चात आप अगले दिन यानी कि गुरुवार के दिन उसको अपने दाहिने भुजा में पीले धागे में बांधकर इसको बांध लीजिए, इस उपाय को करने से आर्थिक स्थिति में सुधार आता है और दरिद्रता से मुक्ति मिलती है।

8. धन लाभ प्राप्त करने के लिए आप शुक्ल पक्ष की पंचमी को अपने घर में श्री सूक्त की ऋचाओ से आहुति दें।

यह भी पढ़ें…

  1. शास्त्रों के अनुसार ऐसे लोगों के घर में नहीं आती लक्ष्मी, हमेशा बनी रहती है पैसों की कमी
  2. ये उपाय आपको बना देंगें मालामाल, महालक्ष्मी की कृपा से चुंबक की तरह खिंचा चला आएगा धन
  3. अचानक धन प्राप्त करने के लिए करें यह उपाय, दौड़ी चली आएगी मां लक्ष्मी, इच्छाएं होंगी पूरी
  4. आपको मिलने लगे ये 10 संकेत तो समझिए, जल्द मिलेगी धन-दौलत, महालक्ष्मी आप पर हैं मेहरबान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *