इन 4 राशियों पर बजरंगबली हमेशा रहते हैं मेहरबान, हर मुसीबत में देते हैं साथ

अगर हम सभी देवी देवताओं की बात करें तो हिंदू धर्म में हनुमान जी को विशेष स्थान दिया गया है, राम भक्त हनुमान जी शिव जी के रूद्र अवतार हैं, इनको बहुत से नामों से बुलाया जाता है, महाबली हनुमान जी के भक्त इनको पवन पुत्र, मारुति नंदन, बजरंगबली, संकट मोचन, राम भक्त आदि नामों से जानते हैं, ऐसा माना जाता है कि महाबली हनुमान जी एकमात्र ऐसे देवता हैं जो कलयुग में भी अजर अमर है और यह पृथ्वी पर मौजूद है, जो भक्त इनकी आराधना करता है और हनुमान चालीसा का पाठ करता है उसके जीवन के सभी संकट दूर होते हैं, सभी प्रकार के भय दूर हो जाते हैं।

हनुमान जी की साधना में हनुमान चालीसा को बेहद प्रभावशाली माना गया है, जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं श्री राम जी के परम भक्त हनुमान जी का दिन मंगलवार है, महाबली हनुमान जी केवल विपत्तियों से ही अपने भक्तों की रक्षा नहीं करते हैं बल्कि इनको अष्ट सिद्धि नौ निधि के दाता भी हैं, आज हम आपको ऐसी 4 विशेष राशियों के बारे में जानकारी देने वाले हैं जिनके ऊपर हनुमान जी हमेशा प्रसन्न रहते हैं और इनकी कृपा दृष्टि सदैव बनी रहती है, यदि इस राशि के लोग हनुमान जी की आराधना करते हैं तो इनसे बहुत जल्द प्रसन्न होकर इनको चमत्कारिक परिणाम प्रदान करते हैं।

हनुमान जी की इन 4 राशियों पर रहती है विशेष कृपा

मेष- चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ

1. यदि आपकी राशि मेष है तो बजरंगबली आपकी सभी समस्याओं का तुरंत निवारण कर देते हैं, ऐसा माना जाता है कि समस्त राशियों में से मेष राशि वाले लोगों के ऊपर हनुमान जी की कृपा दृष्टि अधिक रहती है, अगर इस राशि के लोगों के ऊपर किसी प्रकार की कोई परेशानी आती है तो हनुमान जी इनको उस परेशानी से जल्द बाहर निकालते हैं।

2. मेष राशि वाले लोगों की इच्छाशक्ति बहुत ही मजबूत होती है और इनके ध्यान केंद्रित करने की क्षमता भी प्रबल रहती है, हनुमान जी के आशीर्वाद से इस राशि के लोग अपनी बुद्धिमानी का प्रयोग सही समय पर करते हैं और अपनी चतुराई से यह हर क्षेत्र में सफलता हासिल करते हैं, अपनी बुद्धिमानी और चतुराई से यह धन प्राप्त करके अपनी तिजोरी में रखने में माहिर होते हैं।

3. इस राशि के लोग स्वभाव से बहुत अच्छे होते हैं, और इनका मन भी बहुत सुंदर होता है, इस राशि के लोग किसी के दबाव में कार्य करना बिल्कुल भी पसंद नहीं करते हैं, इनका चरित्र साफ सुथरा और आदर्शवादी होता है।

4. हनुमान जी के आशीर्वाद से मेष राशि वाले लोगों के अंदर प्रतिभा भी कूट-कूट कर भरी रहती है, यह सामाजिक क्षेत्र में अपना एक अलग ही मुकाम हासिल करते हैं, दुनिया भर में यह अपना नाम करते हैं, इनको हर क्षेत्र में मान सम्मान की प्राप्ति होती है।

सिंह- मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे

1. अगर आपकी सिंह राशि है तो आपके ऊपर आने वाली सभी विपत्तियों से बजरंगबली आपकी हमेशा रक्षा करते हैं, अगर आपके जीवन में कोई भी दुर्घटना होती है तो यह हर दुर्घटना से आपकी सुरक्षा करते हैं, इन लोगों को हनुमान जी की कृपा से धन की कोई कमी नहीं होती है, यह अपनी बुद्धिमानी का इस्तेमाल करके बहुत धन कमाते हैं, इतना ही नहीं बल्कि इस राशि के लोग नौकरी और व्यापार में भी खूब तरक्की प्राप्त करते हैं।

2. इस राशि के लोग काफी स्वतंत्र होते हैं, यह जिस क्षेत्र में अपने कदम रखते हैं वहां पर हनुमान जी की कृपा से अपनी एक अलग पहचान बनाते हैं, कम भोजन करना और खूब घूमना, इनकी आदत होती है, यह बहुत ही हिम्मत वाले होते हैं।

3. हनुमान जी की कृपा से इस राशि के लोग अपने जीवन में सुखी रहते हैं, हर परिस्थिति में यह अपनी खुशी तलाश कर लेते हैं, इनके पास जितना है यह उतने में ही संतुष्ट रहते हैं।

आप अगले पेज पर जाएं