इन 4 राशियों पर बजरंगबली हमेशा रहते हैं मेहरबान, हर मुसीबत में देते हैं साथ

Share

वृश्चिक- तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू

1. अगर आपकी राशि वृश्चिक है तो आपके ऊपर हनुमान जी की कृपा दृष्टि हमेशा बरसती है, और इन लोगों को धन की कोई कमी नहीं रहती है, इस राशि के लोगों के कामकाज में किसी भी प्रकार की बाधा उत्पन्न नहीं होती है, यह नौकरी के क्षेत्र में अपार तरक्की हासिल करते हैं।

2. हनुमान जी की कृपा से इस राशि के लोग बहुत ही बहादुर होते हैं, इस राशि के लोगों में शारीरिक और मानसिक शक्ति प्रचुर मात्रा में होती है, इनको बेवकूफ बनाना आसान नहीं होता है, यह किसी से भी धोखा नहीं खाते हैं और ना ही किसी को धोखा देना पसंद करते हैं, यह साफ-सुथरे विचारों वाले होते हैं और यह सही सलाह देने में ही भरोसा रखते हैं।

3. हनुमान जी की कृपा से वृश्चिक राशि वाले लोगों को कामयाबी के नए-नए मार्ग हासिल होते रहते हैं, इस राशि के लोग गृहस्थ जीवन में अपनी जिम्मेदारी को पूरा करने में अहम भूमिका निभाते हैं, यह अपने मार्ग पर चलना पसंद करते हैं और इनको अपने किसी भी कार्य में हस्तक्षेप करना पसंद नहीं है, यदि इनसे कोई गलत व्यवहार करता है तो वह उसका उत्तर भी बखूबी तरीके से देना जानते हैं।

4. हनुमान जी की कृपा से यह नौकरी के क्षेत्र में अपना वर्चस्व बनाए रखते हैं, इनके अंदर कार्य करने की क्षमता भी अधिक होती है, इनके पास सुख-साधनों की कोई भी कमी नहीं रहती है, यह अपनी मनोकामनाएं अपनी मेहनत और बुद्धिमानी के बल पर पूरा कर लेते हैं, खेलकूद में इनकी अधिक रुचि रहती है।

कुंभ- गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा

1- यदि आपकी राशि कुंभ है तो आपको हनुमान जी के आशीर्वाद से हर क्षेत्र में कामयाबी मिलती है, इस राशि के लोग अपने कारोबार में अच्छी उपलब्धि हासिल करते हैं, इनके पास धन प्राप्त करने के बहुत से मौके आते हैं, जिसका यह ठीक प्रकार से लाभ उठाना जानते हैं, यदि किसी प्रकार का वाद विवाद होता है तो इनकी जीत निश्चित होती है, सामाजिक क्षेत्र में इनको मान सम्मान मिलता है।

2. हनुमान जी की कृपा से कुंभ राशि के लोग बुद्धिमान होने के साथ-साथ व्यवहार कुशल भी होते हैं, और यह अपना जीवन स्वतंत्र व्यतीत करते हैं, इस राशि के लोग गंभीरता को पसंद करने वाले होते हैं और यह अपने कामकाज पर पूरा ध्यान लगाते हैं, हनुमान जी की कृपा से इन लोगों में साहित्य प्रेम भी उच्च कोटि का होता है, यह हमेशा बुद्धिमान व्यक्तियों के साथ ही बातचीत करना पसंद करते हैं, इनका व्यवहार सभी को अपनी तरफ आकर्षित करता है।

3. कुंभ राशि वाले ज्यादातर लोग भले ही दुबले पतले होते हैं परंतु इनका व्यवहार बहुत ही स्नेह पूर्ण होता है, इनकी मुस्कान इनको आकर्षक व्यक्तित्व प्रदान करती है, इस राशि के लोग अपनी इच्छाओं को दूसरों के ऊपर लादना बिल्कुल भी पसंद नहीं करते हैं और यह अपने घर परिवार से प्रेम करते हैं, हनुमान जी की कृपा से यदि इनके जीवन में कोई परेशानी आती है तो यह हर परेशानी का डटकर सामना करते हैं और जल्द से जल्द उस परेशानी से बाहर निकल जाते हैं।

4. कुंभ राशि वाले लोगों के ऊपर हनुमान जी की विशेष कृपा दृष्टि बनी रहती है और यह राशि हनुमान जी की प्रिय भी है, इस राशि के लोग बहुत ही साहसी होते हैं और कठिन समय में अपने आपको संभाल कर रखते हैं, इनकी इच्छाएं भी कुछ अधिक नहीं होती है, इनके पास जितना होता है यह उतने में ही बहुत अधिक संतुष्ट रहते हैं, यह कभी अधिक की उम्मीद नहीं करते हैं, जितना इनको अपनी मेहनत के बल पर प्राप्त हुआ है वहीं इनके लिए सब कुछ है, यह आसानी से किसी को अपना नहीं बनाते हैं, अगर यह एक बार किसी को अपना बना ले तो जीवन भर उसका साथ निभाते हैं, चाहे इनके जीवन में कितने भी कष्ट उत्पन्न हो, यह कभी भी सामने वाले को जाहिर नहीं होने देते, इनके चेहरे पर हर वक्त मुस्कान बनी रहती है, जो लोगों का दिल जीत लेती है।

Share