महीने के पहले मंगलवार, इन 6 राशियों पर बजरंगबली हुए मेहरबान, दूर होंगे जीवन के संकट

Horoscope Today: राशिफल का हर किसी मनुष्य के जीवन में बहुत महत्व माना गया है, आप अपनी राशि की सहायता से अपने भविष्य के उतार-चढ़ाव का पहले से अनुमान लगाकर हर परिस्थिति के लिए पहले से तैयार हो सकते हैं, ताकि आपको किसी भी चुनौती का सामना करने में किसी भी प्रकार की कठिनाई ना हो, ज्योतिष के जानकारों के अनुसार रोजाना ही ग्रहों की स्थिति में बदलाव होते रहते हैं, जिसकी वजह से सभी 12 राशियों पर कुछ ना कुछ प्रभाव अवश्य पड़ता है, यदि किसी राशि पर ग्रहों का शुभ असर रहता है तो इसकी वजह से शुभ फल मिलता है, परंतु किसी राशि में ग्रहों की स्थिति ठीक ना होने के कारण जीवन में कष्ट उत्पन्न होने लगते हैं।

आज हम आपको 02 जून 2020 दिन मंगलवार का राशिफल बताने वाले हैं, जून महीने का पहला मंगलवार किन राशियों के लिए भाग्यशाली रहेगा, आज किन राशियों पर बजरंगबली की कृपा दृष्टि बनी रहेगी, किन को लाभ और नुकसान हो सकता है, इससे जुड़ी हुई जानकारी आप अपनी राशि के अनुसार जानिए।

Horoscope Today 02 June Rashifal | Rashifal Aaj Ka

मेष राशि (Aries, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ)

जिन लोगों की मेष राशि है उनको आज धर्म-कर्म के कार्यों में रुचि अधिक रहेगी। व्यापार से जुड़े हुए लोगों के व्यापार में कुछ परिवर्तन होने की संभावना बन रही है जो आगे चलकर आपके लिए लाभदायक रहने वाला है। सामाजिक कार्यों में आप सहयोग कर सकते हैं। अचानक कोई शुभ सूचना मिल सकती है जिसकी वजह से आप काफी खुश होंगे। आपका रुका हुआ पैसा वापस मिल सकता है। आप अपने दुश्मनों को परास्त करेंगे। आज आपकी किस्मत आप पर मेहरबान रहने वाली है।

वृषभ राशि (Taurus, ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

जिन लोगों की वृषभ राशि है उनका ज्यादातर समय मनोरंजन के क्रियाकलापों में व्यतीत होने वाला है। आज आप कुछ नया जानने में रुचि लेंगे। भौतिक सुख साधनों में बढ़ोतरी हो सकती है। आप किसी नए कार्य की खोज करने की कोशिश करेंगे। मित्रों की पूरी सहायता मिलेगी। कार्यस्थल का वातावरण आपके पक्ष में रहने वाला है। बड़े अधिकारी आपका पूरा सहयोग देंगे। आपकी मेहनत का पूरा फल मिलेगा।

मिथुन राशि (Gemini, का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

जिन लोगों की मिथुन राशि है उनका आज का दिन मध्यम फलदाई रहने वाला है। इस राशि वाले लोगों के जीवन में कुछ बाधाएं उत्पन्न होने की संभावना बन रही है। घरेलू जरूरतों पर अधिक धन खर्च होने की संभावना बन रही है। जिसके कारण आर्थिक परेशानी बढ़ सकती है। आपको अपने गुस्से पर काबू रखना होगा। आप किसी भी प्रकार के वाद-विवाद को बढ़ावा ना दें। पैसों के लेन-देन में आज आपको सतर्क रहने की जरूरत है। जीवन साथी के साथ अच्छे तालमेल बने रहेंगे।

कर्क राशि (Cancer, ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

जिन लोगों की कर्क राशि है उनको आज बहुमूल्य वस्तु की प्राप्ति हो सकती है। आप कुछ निर्धन लोगों की सहायता कर सकते हैं। आप अपने कामकाज से लोगों को काफी प्रभावित करेंगे। आपका आत्मविश्वास मजबूत रहेगा। आपके पराक्रम में बढ़ोतरी हो सकती है। कामकाज में आपको सफलता हासिल होगी। मेहनत के अनुपात में लाभ प्राप्ति के योग बन रहे हैं। आज आपका भाग्य प्रबल रहने वाला है। करियर में आगे बढ़ने के नए अवसर मिलेंगे।

अगले पेज पर बाकी राशियों की जानकारी प्राप्त करें