शनिदेव की चाहते हैं कृपा तो शुरू कर दें यह काम, घर में आएगी सुख-समृद्धि, जीवन में मिलेगी तरक्की

Shanidev Ki Kripa Pane Ke Upay: शनिदेव से ऐसे ही नहीं लोगों को भय लगता, शनिदेव को न्याय का देवता कहा जाता है, जो लोग बुरे काम में रहते हैं और बुरे कार्य करके अपना जीवन यापन करते हैं उनके ऊपर शनिदेव (Shanidev) नाराज हो जाते हैं, परंतु जो लोग अच्छे कार्य करते हैं जो सही तरीके से अपना जीवन व्यतीत करते हैं उनके ऊपर हमेशा शनिदेव की कृपा दृष्टि बनी रहती है, हर कोई व्यक्ति यही चाहता है कि उसके ऊपर शनि देव की बुरी दृष्टि ना पड़े, जिसके लिए वह तरह-तरह के उपाय अपनाते हैं, शास्त्रों में शनि देव को न्यायधीश बताया गया है अगर व्यक्ति के कर्म अच्छे हैं तो शनिदेव ऐसे लोगों को शुभ फल देते हैं परंतु जिनके कर्म अच्छे नहीं होते उनको शनिदेव के प्रकोप का सामना करना पड़ता है।

अगर शनिदेव की कृपा दृष्टि किसी व्यक्ति पर हो तो उसके जीवन में सुख-शांति बनी रहती है, इतना ही नहीं बल्कि भौतिक सुख में भी बढ़ोतरी होती है, अगर आप शनिदेव की कृपा प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए ज्योतिष में बताए गए कुछ उपाय अपना सकते हैं, अगर आप यह उपाय अपनाते हैं तो इससे घर परिवार में सुख-समृद्धि का वास होता है, इन उपायों को करने से घर का माहौल बेहतर होगा और आप अपने जीवन में लगातार तरक्की हासिल करेंगे।

Shanidev Ki Kripa Pane Ke Upay | शनिदेव की कृपा पाने के उपाय

Shanidev Ki Kripa Pane Ke Upay, शनिदेव की कृपा पाने के उपाय

1. शनिदेव की कृपा पाने के लिए: अगर आप चाहते हैं कि आपके ऊपर शनि देव मेहरबान रहे और शनि के बुरे प्रभावों से छुटकारा मिले तो इसके लिए आपको शनिवार के दिन शाम के समय काली उड़द, काले तिल और सरसों के तेल का दान करना शुभ रहेगा, इसके अलावा अगर आप शनिवार के दिन चमड़े के जूते, काला छाता दान करते हैं तो इससे शनिदेव आपसे प्रसन्न होंगे, शाम का समय शनि शांति के लिए शुभ माना गया है, इसलिए अगर आप शाम के समय इन चीजों का दान करेंगे तो इससे शनि का बुरा प्रभाव दूर होगा।

2. शनि देव जीवन की बाधाएं करेंगे दूर: अगर आपके जीवन में परेशानियां चल रही हैं या फिर आपको अपने कामकाज में सफलता हासिल करनी है तो इसके लिए आप अगर घर से किसी जरूरी कार्य के लिए निकल रहे हैं तो उस समय के दौरान आप सबसे पहले शनि देव के दर्शन जरूर कीजिए, अगर आप ऐसा करते हैं तो इससे आपके मार्ग में जो भी बाधाएं है वह दूर होंगी।

shanidev ko prasann karne ke upay, शनिदेव इस उपाय से होंगे प्रसन्न

3. शनिदेव इस उपाय से होंगे प्रसन्न: अगर आप अपने ऊपर शनिदेव का आशीर्वाद बनाए रखना चाहते हैं तो इसके लिए रोजाना आप एक गुल्लक के अंदर कम से कम एक रुपए जरूर डालें और जब महीने का अंतिम दिन हो तो उस समय आप इस गुल्लक में से पैसे निकाल कर किसी जरूरतमंद व्यक्ति की सहायता कीजिए, इस उपाय को करने से शनिदेव आपसे प्रसन्न होंगे क्योंकि शनिदेव अच्छे लोगों के ऊपर अपनी कृपा बनाए रखते हैं, अगर कोई व्यक्ति असहाय और जरूरतमंद लोगों की सहायता करता है तो इससे उस व्यक्ति के ऊपर शनिदेव का आशीर्वाद बना रहता है।

4. घर परिवार का वातावरण शांत रखने के लिए: अगर आप अपने घर परिवार के वातावरण को शांत रखना चाहते हैं तो इसके लिए रविवार और गुरुवार के दिन गुड़ और घी मिलाकर कंडे पर जला दीजिए और इसका धुआं पूरे घर में दिखाएं, इससे घर परिवार का वातावरण शांत होता है।

5. जीवन में उन्नति प्राप्त करने के लिए: अगर आप अपने जीवन में उन्नति प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए आप ज्योतिषशास्त्र का यह उपाय जरूर कीजिए, रात के समय सोने से पहले रसोई के अंदर पानी की बाल्टी भर के रख दीजिए, अगर यह उपाय करेंगे तो इससे आपको कर्ज से छुटकारा मिलता है और जीवन में उन्नति के मार्ग में आने वाली सभी बाधाएं दूर हो जाती हैं।

यह भी पढ़ें…

  1. इन 8 कारगर उपायों को करने से आसपास भी नहीं भटकेगी गरीबी, घर में रहेगा मां लक्ष्मी का वास
  2. शिवजी को प्रसन्न करने के लिए बस करें यह छोटे काम, हर मुराद महादेव कर देंगे पूरी
  3. मंगलवार को करें यह छोटा सा उपाय, हनुमान जी की कृपा से बनेंगे बिगड़े काम, खुलेगी तकदीर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *