सोमवार के यह साधारण उपाय, आपकी बदल सकते हैं किस्मत, भोले बाबा की कृपा से कष्ट होंगें दूर

Somvaar Ke Upay/Totke in Hindi: शास्त्रों के अनुसार देखा जाए तो सोमवार का दिन देवों के देव महादेव का दिन माना गया है और सोमवार का दिन बहुत ही शुभ होता है, मान्यता अनुसार जिन लोगों का जन्म सोमवार के दिन होता है वह लोग बहुत ही भाग्यशाली माने गए हैं, यह लोग हमेशा अपने कामकाज में आगे बढ़ते हैं, सोमवार का दिन शिव जी की पूजा करने का विशेष दिन माना जाता है, अगर इस दिन विधि विधान पूर्वक शिवजी की पूजा की जाए और कुछ सरल से उपाय किए जाए तो इससे व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूरी हो सकती है।

आज हम आपको सोमवार के उपाय के बारे में जानकारी देने वाले हैं, शास्त्रों में ऐसे कुछ सरल उपायों के बारे में वर्णन किया गया है जिनको अगर मनुष्य सोमवार के दिन करता है तो इससे उसके जीवन की बहुत सी परेशानियां दूर हो सकती है और भोले बाबा की कृपा से उसको कई प्रकार के लाभ मिलेंगे।

सोमवार के सरल उपाय | Somvaar Ke Upay/Totke in Hindi

somvaar ke upay, somvaar ke totke, shivji, mahadev, bholenath, somvaar ki puja

1. सोमवार का पहला उपाय अविवाहित लोगों के लिए है, जिन लोगों के विवाह में किसी प्रकार की बाधा उत्पन्न हो रही है या फिर किसी कारणवश विवाह नहीं हो पा रहा है तो वह लोग सोमवार के दिन शिवलिंग पर दूध अर्पित करें, यदि आप इस उपाय को करते हैं तो इससे जल्दी विवाह के योग बनेंगे, शिवलिंग पर दूध अर्पित करने से सच्चा जीवनसाथी मिलेगा और दूध चढ़ाते वक्त आप शिव नाम का जाप अवश्य कीजिए।

2. सोमवार का दूसरा उपाय आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने के लिए है, अगर आपको आर्थिक परेशानियों से गुजरना पड़ रहा है तो ऐसे में आप सोमवार के दिन भगवान शिव जी की पूजा कीजिए और भगवान भोलेनाथ को उनकी प्रिय चीजें चढ़ाएं, अगर संभव हो सके तो आप सोमवार का व्रत अवश्य कीजिए और इस दिन दूध का दान करना बहुत ही शुभ माना गया है, अगर आप इस उपाय को करते हैं तो इससे आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होती चली जाएगी।

3. सोमवार का तीसरा उपाय मानसिक रोग दूर करने के लिए है, अगर कोई व्यक्ति मानसिक रूप से परेशान या बीमार रहता है तो सोमवार का यह उपाय उनके लिए बहुत ही कारगर साबित होगा, आप इस दिन अपने कुल देवता की पूजा कीजिए, इससे मानसिक रोगों से छुटकारा मिलेगा और आपका मन शांत रहेगा।

4. सोमवार का चौथा उपाय चंद्र ग्रह को अपने अनुकूल रखने के लिए है, आप सोमवार के दिन रात के वक्त सोने से पहले अपने सिरहाने दूध से भरा हुआ गिलास रख लीजिए और अगली सुबह उठकर इस दूध को पीपल के पेड़ पर अर्पित करें, आपको यह बात ध्यान रखना होगा कि इस उपाय को आपको लगातार 11 सोमवार तक करना होगा, इससे चंद्र ग्रह से मिलने वाले बुरे प्रभाव दूर होंगे।

5. सोमवार का पांचवा उपाय सभी प्रकार के संकट को दूर करने के लिए है, आप सोमवार को गाय या फिर बैल को हरी घास खिला सकते हैं, अगर आप ऐसा करेंगे तो इससे आपके संकट शीघ्र दूर होंगे, इसके अलावा आप इस दिन निर्धन लोगों को खीर खिलाएं, इससे आपको शुभ फल की प्राप्ति होगी और सभी संकटों से छुटकारा मिलेगा।

6. सोमवार का छठा टोटका (Somvaar Ka Totka) आपको धन लाभ दिलाने में काफी सहायक साबित हो सकता है, आप अगर धन हानि का सामना कर रहे हैं तो सोमवार के दिन कच्चे चावल शिवजी पर अर्पित कीजिए और कच्चे चावल का दान कीजिए, इस उपाय को करने से आर्थिक हानि होना बंद हो जाएगी और आपको धन लाभ मिलेगा।

7. सोमवार के दिन आप महामृत्युंजय मंत्र का जाप कीजिए, ऐसा करने से गंभीर से गंभीर रोग भी दूर होते हैं।

उपरोक्त धार्मिक मान्यताओं के अनुसार सोमवार के उपाय-टोटके (Somvaar Ke Upay/Totke) के बारे में जानकारी दी गई है, शास्त्रों में यह उपाय बेहद कारगर माने गए हैं, अगर आप इन उपायों को सोमवार के दिन करते हैं तो इससे आपके जीवन की बहुत सी परेशानियों का समाधान हो सकता है, हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारी जानकारी अवश्य पसंद आई होगी, इसको अन्य लोगों में शेयर करना ना भूले, आप अपना सहयोग बनाए रखें हम इसी प्रकार से धार्मिक मान्यताओं पर आधारित जानकारियां लेख के माध्यम से लाते रहेंगे।